पटना/मंथन डेस्क

उप चुनाव से ठीक पहले तेजस्‍वी यादव और उनकी पार्टी राजद को सलीम परवेज़ ने एक बड़ा झटका दे ही दिया. सिवान के दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के करीबी रहे बिहार विधान परिषद के उपसभापति सलीम परवेज ने रविवार को जदयू का दामन थाम लिया.जदयू में घर वापसी के बाद उन्‍होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाक़ात की. इस मौक़े पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह भी मौजूद थे.जदयू में शामिल होने पर जदयू नेताओं की ओर से बधाई के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है.

शहाबुद्दीन मामला पर राजद छोड़ा था

सलीम परवेज़ ने जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मौजूदगी में अपनी नई राजनीतिक पारी का एलान किया.उन्होंने शहाबुद्दीन की मौत के कुछ दिनों बाद यह कहते हुए राजद से इस्‍तीफा दे दिया था कि पूर्व सांसद के साथ पार्टी का रवैया अच्छा नहीं था.उन्होंने पूर्व सांसद के बीमार होने और उनके निधन के बाद लालू परिवार के किसी सदस्‍य के नहीं आने पर सवाल उठाया था.सलीम ने कहा था कि राजद और लालू के परिवार ने शहाबुद्दीन के परिवार को धोखा दिया.उनके दिल्‍ली के अस्‍पताल में भर्ती रहने के दौरान लालू परिवार से कोई सदस्‍य देखने तक नहीं गया.निधन के बाद भी लालू के किसी सदस्‍य ने उनके परिवार से मिलने की कोशिश नहीं की, जबकि तब लालू यादव के साथ ही राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्‍वी यादव भी दिल्‍ली में ही थे.

मुस्लिम समाज के हैं बड़ा चेहरा

सलीम परवेज पहले भी जदयू का हिस्‍सा रह चुके हैं.वे बिहार विधान परिषद में उप सभापति भी रह चुके हैं.मुस्लिम समाज के बड़ा चेहरा माने जाते हैं.सलीम ने राजनीतिक पारी की शुरुआत राजद के साथ की थी.बाद में वे जदयू में आए, लेकिन कुछ साल के बाद फिर से राजद में लौट गए थे.सलीम ने जदयू में वापसी के बाद कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बिहार तेजी से विकास कर रहा है.इसका फायदा बिहार विधानसभा की दो सीटों के उप चुनाव में जदयू प्रत्‍याशी की जीत के तौर पर होगा.

जितेंद्र ने दी बधाई,कहा पार्टी मज़बूत होगी


विधान परिषद के पूर्व उपसभापति एवं अल्पसंख्यक के कद्दावर नेता सलीम परवेज़ को जदयू में शामिल होने पर गया जिला जदयू महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार, मोo शमीम अहमद,रणधीर रजक कृष्ण मुरारी कुमार आदि नेताओ ने खुशी जाहिर की है.श्री कुमार ने कहा कि इनको जदयू में शामिल होने से पार्टी में मजबूती आयेगी.राजद से मुस्लिमो और दलितों को मोह भंग हो चुका है. सलीम परवेज़ को जदयू की सदस्यता ग्रहण कराए जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाह,जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बधाई दी है.

5 thoughts on “तेजस्‍वी को बड़ा झटका,शहाबुद्दीन के करीबी नेता सलीम परवेज़ ने नीतीश का दामन थामा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.