*15 जुलाई तक बिहारशरीफ नगर निगम में शत प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य
*अपर समाहर्ता की बैठक में कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ीं

बिहारशरीफ / डॉ अरुण कुमार मयंक


नालन्दा के जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह ने बिहारशरीफ के काशी तकिया मुहल्ला स्थित मदरसा फैजान-ए-रसूल में कोविड-19 महिला टीकाकरण केंद्र का शुभारम्भ किया. इस टीकाकरण केन्द्र की स्थापना जिला स्वास्थ समिति नालंदा एवं ग्रीन लाइफ पब्लिक वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से की गई है.
इसमें सैकड़ों महिलाओं ने पहुंच कर कोरोनारोधी टीका लगवाया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने महिलाओं से टीका लेने के अनुभव को जाना और समाज में महिलाओं को जागरूक रहने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि आगामी 15 जुलाई तक बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र में शत- प्रतिशत टीकाकरण करने का हमारा लक्ष्य है. इस मौके पर ग्रीन लाइफ सोसाइटी के सचिव ई. अली अहमद ने बताया कि अपर समाहर्ता के साथ टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर हमारी वार्ता हुई थी. मैंने सुझाव दिया था कि अगर महिला के लिए स्पेशल कैंप का आयोजन किया जाएगा तो उसमें ज्यादा से ज्यादा महिला वैक्सीन लेने को आगे आएंगी. इस पर जिला प्रशासन ने महिला टीकाकरण केंद्र खोलने का निर्देश जारी किया. इसमें एक केंद्र मदरसा फैजान-ए-रसूल काशी तकिया को बनाया गया. यहां पर कोविशील्ड टीका दिया जा रहा है और केंद्र पर ही रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है. यहां आने वाली महिलाओं को किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई ना हो, इस के लिए समुचित बंदोबस्त किया गया है. एकमात्र उपाय है इस कोरोना से लड़ने का .

नालन्दा डी एम योगेन्द्र सिंह बिहारशरीफ के काशी तकिया में टीका लेने के बाद महिलाओं से अनुभव की जानकारी ले रहे हैं


ग्रीन लाइफ पब्लिक वेलफेयर सोसायटी लगातार मोहल्ला-दर-मोहल्ला, टोला-दर-टोला जन जागरूकता अभियान चला रही है. पर सबसे आश्चर्य की बात बिहारशरीफ समाहरणालय के अपर समाहर्ता कक्ष में टीकाकरण केंद्र के लिए हुई बैठक में कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ाई गई. बैठक में इक्का-दुक्का लोग ही मास्क लगाए हुए थे.
इस मौके पर जीवन रक्षक के कुणाल दीप, नीतेंद्र कौशिक, विकास कुमार मेघल, बिहारशरीफ कर नगर आयुक् अंशुल अग्रवाल, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ज्ञानेंद्र शेखर, बिहारशरीफ के पीएचसी के प्रभारी डॉ जहांगीर आदि कई लोगों ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों को टीका के प्रति जागरूक किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.