बिहारशरीफ/डॉ अरुण कुमार मयंक


बिहारशरीफ के बबुरबन्ना, सहोखर, बंधुबाजार, सोहसराय आदि मोहल्लों में आज जिला आइकॉन आशुतोष कुमार मानव, शिक्षक राकेश बिहारी शर्मा, सरदार वीर सिंह, पत्रकार दीपक कुमार एवं साहित्यकार डॉ आनंद वर्द्धन आदि की टीम ने कोविड-19 से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया.
नालन्दा के युवा पत्रकार दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे..ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए आगे आना होगा.जान है तो जहान है.आज कोरोना काल में एकमात्र टीकाकरण ही जीवन का सुरक्षा कवच है.तो आइए, हम सब मिलकर एक संकल्प लें व वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को प्रेरित करें.
उदयीमान शायर नवनीत कृष्ण ने कहा कि टीका लगवा कर स्वयं को बचाए एवं दूसरों को भी बचाएं.कोविड-19 वैक्सीन से जुड़ी किसी भी तरह की अफवाह पर घ्यान नहीं दें, यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है.

कोरोना जागरूकता अभियान


इस दौरान इन लोगों ने कोरोना टीकाकरण की उपयोगिता के बारे में प्रमुखता से लोगों को बताया.टीका को लेकर किसी तरह के भ्रम में नहीं पड़े.कोरोना को हराने की देशव्यापी मुहिम में सबकी साझेदारी जरूरी है.कोरोना हारेगा, लेकिन यह तभी होगा जब हम लोग टीका लगवाएंगे। एक भी आदमी टीका लगवाये बिना नहीं रहे.टीका लगवाने वाले व्यक्ति को अपने साथ आधार कार्ड लेकर जाना अनिवार्य है.टीकाकरण के बाद एक घंटे के लिए केंद्र में देख-देख के लिए रखा जाना है। साथ ही टीके के प्रमाण पत्र के साथ पूछताछ के लिए टोल फ्री नंबर भी दिया जाता है.
इस जागरूकता कार्यक्रम में समाजसेवी धीरज कुमार, सविता बिहारी, राजदेव पासवान, अरविन्द कुमार गुप्ता, सुरेन्द्र कुमार शर्मा, अनिता देवी, स्वाति कुमारी सहित कई लोग शामिल थे.
इसके बाद ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव एवं युवा पत्रकार दीपक कुमार स्थानीय
महात्मा गांधी रोड में जीवन रक्षक टीम द्वारा संचालित टीकाकरण शिविर में पहुँचे.इन दोनों ने टीका लेने पहुँचे बुजुर्गों एवं युवकों की हौसला आफ़जाई की तथा मिल-जुल कर क़ोरोना के ख़िलाफ़ जारी जंग को और तेज करने का आह्वान किया.इन्होंने लगातार जीवन रक्षक टीम के सदस्यों द्वारा संचालित सामाजिक गतिविधियों की खुलकर सराहना करते हुए कहा कि मानव सेवा से बढ़कर दूसरा कोई धर्म नहीं है। जो लोग पीड़ितों, रोगियों एवं बेसहारों की निस्वार्थ भाव से मदद करते हैं, वही भारत माता के असली संतान हैं ! इसके पूर्व जीवन रक्षक टीम के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने डा. आशुतोष कुमार मानव व दीपक कुमार का स्वागत किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.